हॉकी विश्व का का उद्घाटन आज, माधुरी और शाहरुख रहेंगे आकर्षण का केन्द्र

भुवनेश्वर। पुरुष हॉकी विश्व कप का उद्घाटन आज यहां एक भव्य समारोह के साथ होगा। इसमें बॉलीवुड सितारे माधुरी दीक्षित और शाहरुख खान सबके आकर्षण का केन्द्र रहेंगे। हॉकी विश्वकप के लिए भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में सभी तैयारियां हो गयी हैं। उद्घाटन समारोह आज शाम 5.30 बजे शुरू होगा। 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले विश्व कप पुरुष हॉकी के उद्घाटन समारोह को देखते हुए भुवनेश्वर में जबरदस्त उत्साह है। इसमें दुनियाभर की सोलह टीमें भाग ले रही हैं। इसमें से अधिकांश टीमें विश्व कप के लिए यहां पहुंच चुकी हैं। भारतीय टीम का सामना 28 नवंबर को अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से होगा।

माधुरी पेश करेंगी नृत्य नाटिका
उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ‘धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ मनमोहक नृत्य पेश करेंगी। इस नृत्य नाटिका की लेखिका और निर्देशिका नूपुर महाजन हैं और माधुरी इसमें धरती मां की भूमिका निभाएंगी। अभिनेता शाहरुख के अलावा ओडिया फिल्मों के कलाकार सब्यसाची मिश्रा और अर्चिता साहू भी अपने कार्यक्रम पेश करेंगे। वहीं अभिनेता सलमान खान बुधवार को कटक में होने वाले दूसरे उद्घाटन समारोह में भाग लेंगे। इसके अलावा मशहूर संगीत निर्देशक एआर रहमान भुवनेश्वर और कटक दोनो जगह कार्यक्रम पेश करेंगे। समारोह के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद
विश्व कप को देखते हुए भुवनेश्वर में सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थान 27 नवंबर को बंद रहेंगे जबकि राज्य भर के शैक्षणिक संस्थान दोपहर 1.30 तक ही खुले रहेंगे। राज्य के सभी सरकारी कार्यालयों में भी दोपहर डेढ बजे तक ही काम होगा। कटक में सभी शैक्षणिक संस्थान और सरकारी कार्यालय 28 नवंबर को दोपहर डेढ बजे तक ही खुले रहेंगे। इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने विश्व कप में भाग ले रही सभी 16 टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और मुक्तेश्चर मंदिर में उनके साथ फोटो सेशन में भाग लिया।

कलिंग सेना ने वापस ली शाहरुख पर स्याही फेंकने की धमकी
अभिनेता शाहरुख पर प्रस्तावित यात्रा के दौरान स्याही फेंकने की धमकी को स्थानीय संगठन कलिंग सेना ने वापस ले लिया है। कलिंग सेना ने विरोध प्रदर्शन वापस लेने की घोषणा की। कलिंग सेना के कार्यकर्ताओं और अधिकारियों की सोमवार को हुई बैठक में फिलहाल शाहरुख के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को वापस लेने का फैसला किया। पुरुष हॉकी विश्व कप जैसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के दौरान राज्य और देश की छवि को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया। कलिंग सेना के प्रमुख हेमंत रथ ने कहा, ”हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद और राज्य सरकार के आग्रह को देखते हुए हमने फिलहाल विरोध प्रदर्शन वापस लेने का फैसला किया है।”

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat