जिंबाब्वे पहले T-20 में साउथ अफ्रीका से हारा, ताहिर ने 5 विकेट लिए

लेग स्पिनर इमरान ताहिर के पांच विकेट की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिंबाब्वे को 34 रनों से हरा दिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 160 रन बनाए और फिर ताहिर (23 रन पर पांच विकेट) की फिरकी के जादू की बदौलत मेहमान टीम को 126 रन पर ढेर कर दिया.
ताहिर नई गेंद से गेंदबाजी करने उतरे और उन्होंने जिंबाब्वे के पहले तीन विकेट चटकाए. उन्होंने अपने दूसरे स्पेल में लगातार गेंदों पर दो विकेट और हासिल किए, जिससे मेहमान टीम का स्कोर छह विकेट पर 65 रन हो गया.
पीटर मूर ने बाएं हाथ के स्पिनर तबरेज शम्सी पर लगातार चार छक्के मारे और ब्रैंडन मावुता के साथ आठवें विकेट के लिए 19 गेंदों में 53 रन जोड़कर जिंबाब्वे को उम्मीद की किरण दिखाई, लेकिन यह साझेदारी टूटते ही मेहमान टीम की हार तय हो गई. मूर ने 21 गेंदों में 44, जबकि मावुता ने 14 गेंदों में 28 रन बनाए.
इससे पहले साउथ अफ्रीका के लिए पदार्पण कर रहे रेसी वान डेर दुसेन ने 56 रनों की पारी खेली. वह उस समय क्रीज पर उतरे, जब टीम दूसरे ओवर में 11 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद संकट में थी.
दुसेन ने डेविड मिलर (39) के साथ चौथे विकेट के लिए 66 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी भी की. कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी 20 गेंदों में 34 रनों की पारी खेली.
जिंबाब्वे की ओर से काइल जार्विस ने 37 रन पर तीन, जबकि क्रिस मोफू ने 24 रन पर दो विकेट चटकाए. जिंबाब्वे अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर मावुता ने चार ओवरों में 19 रन पर एक विकेट हासिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WhatsApp chat