दुनिया का पहला 18,000mAh बैटरी वाला फोन लॉन्च; 90 घंटे तक कॉलिंग होगी, 48 घंटे वीडियो देख सकेंगे

 

  • बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में एनर्जाइजर पॉवर मैक्स पी18के पॉप स्मार्टफोन लॉन्च
  • तीन आईफोन को एक के ऊपर एक रखने पर जितनी मोटाई होगी, उतना मोटा है ये फोन
  • इसकी कीमत 683 डॉलर (करीब 48,500 रुपए) है, जिसकी बिक्री जून से शुरू होगी

गैजेट डेस्क. स्पेन के बार्सिलोना शहर में चल रही मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में अमेरिकी कंपनी एनर्जाइजर ने 18,000mAh की बैटरी वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च किया। इस फोन का नाम ‘पॉवर मैक्स पी18के पॉप’ है जिसकी मोटाई 18 एमएम है। इसकी मोटाई उतनी ही है, जितनी तीन आईफोन को एक के ऊपर के एक रखने पर मोटाई होती है। कंपनी का दावा है कि, एक बार की चार्जिंग में इसमें 50 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम मिलता है।

एनर्जाइजर पॉवर मैक्स पी18के पॉप स्मार्टफोन की कीमत 683 डॉलर (करीब 48,500 रुपए) रखी गई है, जिसकी बिक्री जून से शुरू होगी। हालांकि, भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

energizer power max p18k pop

आईफोन XS की बैटरी से 5.5 गुना ज्यादा बड़ी बैटरी
पॉवर मैक्स पी18के पॉप फोन में 18,000mAh की बैटरी दी गई है, जो आईफोन XS की बैटरी से 5.5 गुना ज्यादा है। आईफोन XS में 2,658mAh की बैटरी होती है। कंपनी का दावा है कि, ये पहला फोन है जिसमें इतनी बड़ी बैटरी दी गई है। कंपनी के मुताबिक, एक बार चार्ज करने के बाद इससे 90 घंटे तक कॉलिंग, 100 घंटे तक म्यूजिक और दो दिन तक वीडियो देख सकेंगे।

energizer power max p18k pop

8 घंटे में फुल चार्ज होगा फोन, पॉवर बैंक की तरह भी होगा इस्तेमाल
ये फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और क्योंकि इसमें इतनी बड़ी बैटरी दी गई है, इसलिए इसे फुल चार्ज होने में भी काफी समय लगता है। बताया जा रहा है कि इस फोन को पूरी तरह से चार्ज होने में करीब 8 घंटे का समय लगेगा। इसके साथ ही ये फोन रिवर्स चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है, यानी इसे पॉवर बैंक की तरह भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इसकी मदद से इसी फोन से दूसरा फोन या डिवाइस भी चार्ज हो जाएगी।

energizer power max p18k pop

रियर पर ट्रिपल कैमरा, फ्रंट में पॉप-अप कैमरा
इस फोन में रियर पर 12+5+2 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जबकि फ्रंट में 16+2 मेगापिक्सल का ड्युअल कैमरा दिया गया है। इसका फ्रंट कैमरा पॉप-अप स्लाइडर के साथ आता है। इसका मतलब हुआ कि जब फोन में फ्रंट कैमरा ऑन करेंगे तभी सेल्फी कैमरा बाहर आएगा। इसके अलावा, इस फोन में मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दिया गया है।

स्पेसिफिकेशंस:

डिस्प्ले 6.2 इंच
प्रोसेसर मीडियाटेक हीलियो पी70
रैम 6 जीबी
स्टोरेज 128 जीबी
फ्रंट कैमरा 16+2 मेगापिक्सल
रियर कैमरा 12+5+2 मेगापिक्सल
बैटरी 18,000mAh
ओएस एंड्रॉयड 9.0 पाई

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat