6 जून को भारत आ रहा है Nokia 9 Pure View, मिलेंगे 5 रियर कैमरे

एचएमडी ग्लोबल भारत में 6 जून को अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन Nokia 9 लॉन्च करने की तैयारी में है. इसे सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान बार्सिलोना में शोकेस किया गया था और हमने आपको इसका फर्स्ट लुक दिखाया है. कंपनी ने मीडिया इन्वाइट्स भेजने शुरू किए हैं और इवेंट दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. हालांकि अभी कंपनी ने इन्वाइट में नहीं कहा है कि कौन सा स्मार्टफोन इस दिन लॉन्च किया जाएगा.

एचएमडी ग्लोबल ने हाल ही में भारतीय मार्केट में Nokia 3.2 और Nokia 4.2 लॉन्च किए हैं. यानी अब यही स्मार्टफोन है जिसे भारत में लॉन्च होना बाकी है. हालांकि एक फोन और भी है, Nokia 1 Plus और उम्मीद है कंपनी Nokia 9 Pure View के साथ इसे भी लॉन्च करेगी.

Nokia 9 Pure View एक कैमरा स्मार्टफोन है और यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें पांच रियर कैमरा दिया गया है. पेंटा लेंस कैमरा सेटअप के साथ इसमें Qualcomm Snapdragon 845 प्रॉसेसर दिया गया है. हालांकि इस मामले में Nokia 9 Pure View थोड़ा पुराना हो  गया है. क्योंकि अब के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में Snapdragon 855 प्रॉसेसर दिया गया है.

बहरहाल कंपनी को ऐसा लगता है कि लोग इसके पांच कैमरे होने की वजह से दूसरे फ्लैगशिप के मुकाबले इसे ज्यादा तरजीह देंगे. क्योंकि इस फोन के भारत लॉन्च में कंपनी ने काफी देर की है. इसी बीच कई कैमरा सेंट्रिक फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स भारतीय मार्केट में लॉन्च हो चुके हैं. जिनमें Galaxy S10, OnePlus 7 Pro और Oppo Reno 10X जैसे फोन शामिल हैं. हम यहां Huawei P30 Pro को भी रख सकते हैं, लेकिन चूंकि अब इसे अमेरिका से बैन किया जा चुका है, इसलिए एंड्रॉयड अपडेट्स नहीं मिलेंगे, गूगल का सपोर्ट भी बंद हो जाएगा. इसलिए ये फोन अभी रेस में नहीं कहा जा सकता है.

बात करते हैं Nokia 9 Pure View  के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की. इस फोन में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है. इसकी डिस्प्ले 5.99 इंच की है और ये OLED है. इसकी बैटरी 3220mAh की है.

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat