आईफोन 11 से चार्ज होंगे एयरपोड और वायरलेस डिवाइस, कंपनी टू वे चार्जिंग तकनीक पर कर रही काम

 

  • आईफोन 11 अन्य डिवाइस के लिए पोर्टेबल चार्जर की तरह करेगा काम

गैजेट डेस्क. अब आईफोन का इस्तेमाल अन्य वायरलेस डिवाइस को चार्ज करने के तौर पर भी किया जा सकेगा। दिग्गज टेक कंपनी एपल जल्द ही अपने नेक्स्ट जनरेशन आईफोन 11 में द्विपक्षीय वायरलेस चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल करने वाली है। इस तकनीक से अन्य डिवाइस को मोबाइन फोन की मदद से चार्ज किया जा सकेगा।

इसी साल मार्केट में आ सकती है यह तकनीक

  1. द्विपक्षीय वायरलेस चार्जिंग या टू वे वायरलेस चार्जिंग तकनीक से आईफोन Qi चार्जिंग स्टैंडर्ड को सपोर्ट करेगा जिसकी मदद से स्मार्टफोन दूसरे डिवाइस को चार्ज करेगा।
  2. यह उन ग्राहकों के लिए फायदेमंद होगा जिनके पास एपल एयरपोड्स हेडफोन है, जो वायरलेस चार्जिंग केस के साथ आता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टू वे चार्जिंग को सपोर्ट करने वाला आईफोन11 इस साल के अंत तक मार्केट में आ सकता है।
  3. टू वे चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को एयरपोड या अन्य डिवाइस को नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन के ऊपर रखना होगा। यह ठीक चार्जिंग मैट की तरह ही काम करेगा।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat