भारत लॉन्च से पहले देखें Redmi Note 7 का फर्स्ट लुक

 

 

28 फरवरी को भारत में शाओमी Redmi Note 7 भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है. चीन में यह फोन पहले ही लॉन्च हो चुका है. भारत में इस फोन को लेकर काफी बज है. इसकी वजह इसमें दिया गया है 48 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और इसकी कीमत है. चीन में यह स्मार्टफोन 999 युआन है. भारत में यह शायद 9999 रुपये का लॉन्च होगा.

बहराहल भारत लॉन्च से पहले हम आपको इसकी पहली झलक दिखाते हैं. बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान कंपनी ने इसे शोकेस किया है. हमने इस फोन को कुछ समय तक यूज किया है और इस आधार पर आपको बताते हैं कि ये स्मार्टफोन कैसा है.

डिजाइन और बिल्ड क्वॉलिटी दूसरे नोट सीरीज के स्मार्टफोन से काफी अलग है. ग्रेडिएंट डिजाइन है और देखने में यह सॉलिड लगता है. लुक और फील भी अच्छी है. एक हाथ से आप इसे आराम से यूज कर सके हैं. फोन को टर्न करेंगे तो रियर पैनल पर आपको दो कैमरा सेटअप दिखता है. इसमें AI लिखा है यानी यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड स्मार्टफोन होगा. अपर सेंटर में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

फोन के परफॉर्मेंस के बारे में बात करें तो इसमें कोई लैग नहीं दिखा. कई ऐप्स एक साथ आराम से यूज कर सकते हैं. फोटॉग्रफी अच्छी हो सकती है. लेकिन हमने जहां इसे यूज किया वहां लाइटिंग कंडीशन्स अच्छी थीं, इसलिए तस्वीरें अच्छी क्लिक हुईं हैं. अब कम रौशनी में इसमें दिए गए कैमरे का परफॉर्मेंस कैसा है ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा जब हम इसका रिव्यू करेंगे.

ऐसा नहीं है कि ये स्मार्टफोन देखने में अफोर्डेबल लगता है, यह प्रीमियम लुक भी देता है. हमने इसके दो कलर वेरिएंट्स देखे हैं- एक रेड है और दूसरा ब्लू. हालांकि इस तरह का डिजाइन देने वाली सिर्फ शाओमी पहली ऐसी कंपनी है, नहीं है. इससे पहले ऑनर के स्मार्टफोन्स भी इसी तरह के लॉन्च ह थे.

डिस्प्ले पर बेजल कम हैं या यो कहें की न के बराबर हैं. हालांकि इसमें इसमें वॉटर ड्रॉप स्टाइल नॉच भी दिया गाया है. स्पेसिफिकेशन्स के बारे में बात करें तो इसे चीन में दो मेमोरी वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से कई तरह के पैक देते हैं.

यह Redmi सीरीज की बात कर करहे हैं जो इस सब ब्रांड के अंदर का लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है. इसमें फोटॉग्रफी के लिए एक लेंस 48 मेगापिक्ल का कैमरा दिया गया है.

कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 4000mAh की है और इसके लिए यूएसबी टाइप सी स्मार्टफोन है, कुल मिला कर कहें तो Xiaomi  Redmi Note 7 एक अच्छा स्मार्टफोन है. परफॉरमेंस और भी बेहतर हो सकती है, अगर भारत में कंपनी ने इसे सोनी सेंसर के साथ लॉन्च कर सकती है है.

WhatsApp chat