गैलेक्सी वाच एक्टिव लॉन्च, स्ट्रेस लेवल और ब्लड प्रेशर कर सकेंगे ट्रैक; वायरलेस चार्जिंग फीचर भी

 

सैमसंग ने 21 फरवरी की रात सैन फ्रांसिस्को में एक इवेंट के दौरान अपनी नई स्मार्ट वाच लॉन्च की। इसे गैलेक्सी वाच एक्टिव नाम दिया गया है। गैलेक्सी फिटनेस वियरेबल्स सीरीज के तहत लॉन्च हुई इस स्मार्ट वाच की कीमत 199.99 डॉलर (करीब 14,200 रुपए) होगी। यह स्मार्ट वाच 8 मार्च से ग्राहकों को लिए अवेलेबल हो जाएगी। चार्जिंग के लिए इसमें वायरलेस पॉवर शेयर फीचर दिया गया है। इस फीचर की मदद से इसे वायरलेस तरीके से गैलेक्सी एस10 सीरीज वाले फोन से चार्ज किया जा सकेगा।

ऑटोमैटिक ट्रैकिंग फीचर से है लैस

  1. 1.1 इंच का आलवेज ऑन डिस्प्ले

    कंपनी ने इस स्मार्ट वाच ब्लैक, सिल्वर, रोज और सी ग्रीन कलर वैरिएंट में उतारा है। इसमें पिछली गैलेक्सी स्मार्ट वाच के जैसे ही 40मिलीमीटर का वाच फेस दिया गया है। इसका 1.1 इंच का आलवेज ऑन डिस्प्ले 360×360 पिक्सल का रिजॉल्यूशन प्रदान करता है। यह स्मार्ट वाच टाइजेन 4.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है और एंड्रॉयड के साथ-साथ आईओएस डिवाइस को भी सपोर्ट करती है।

  2. 15 मार्च से ट्रैक किया जा सकेगा ब्लड प्रेशर

    गैलेक्सी वाच एक्टिव प्री लोडेड फिटनेस टूल्स के लॉन्च की गई है। इसकी मदद से ब्लड प्रेशर भी मापा जा सकेगा। ऐसे फीचर वाली यह सैमसंग की पहली डिवाइस है। एक्टिव वाच यूजर 15 मार्च माय बीपी लैब ऐप डाउनलोड करने के बाद इसका बेनिफिट उठा पाएंगे। इस ऐप की मदद से एक्टिव वाच कलाई के ब्लड प्रेशर को माप सकेगी।

  3. 39 एक्टिविटी की जा सकेंगी ट्रैक

    इस स्मार्ट वाच से साइकलिंग, रनिंग, स्वीमिंग जैसी 6 एक्टिविटीज को ऑटोमेटिक तरीके से ट्रैक किया जा सकता है। इनको ट्रैक करने के लिए मैनुअल तरीके से ऐप को स्टार्ट नहीं करना होगा, एक्टिविटी शुरू होते ही यह अपने आप ट्रैकिंग चालू कर देगी। इनके अलावा आउटडोर एक्टिविटीज और जिम रूटीन जैसी 39 अन्य एक्टिविटीज को भी ट्रैक किया जा सकता है।

  4. मिलेगा 45 घंटे का बैटरी बैकअप

    इस स्मार्ट वाच में थर्ड पार्टी एक्टिविटी ट्रैकर और म्यूजिक ऐप भी इंस्टाल किया जा सकता है। गैलेक्सी वाच एक्टिव वाटरप्रूफ है और 50 मीटर तक की गहराई में खराब नहीं होती। इसमें हार्ट रेट सेंसर भी है, जिसकी मदद से हृदय गति को ट्रैक किया जा सकता है। इसके अलावा इस वाच की मदद से स्ट्रेस लेवल को भी ट्रैक किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करने पर इसे लगातार 45 घंटे तक यूज किया जा सकता है।

  5. स्पेसिफिकेशन्स

    डिस्प्ले 1.1 इंच
    रिजॉल्यूशन 360×360 पिक्सल
    वजन 25 ग्राम (बिना पट्टे के)
    बैटरी 230mAh
    प्रोसेसर   1.15GHz Exynos ड्युअल कोर
    रैम 0.75जीबी
    स्टोरेज   4जीबी
    कनेक्टिविटी ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस, ग्लानोस, बाइडू, गैलीलिओ
    सेंसर एक्लेरोमीटर, बैरोमीटर, ग्रायो सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, लाइट सेंसर
    ओएस टाइजन 4.0
    कॉम्पैटिबिलिटी एंड्रॉयड 5.0 या इससे ऊपर और आईफोन 5 या ऊपर के वर्जन

 

 

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat