जब पिचाई ने अमेरिकी सांसद को बताया, आईफोन बनाने वाली कंपनी गूगल नहीं

वॉशिंगटन। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को अमेरिका के नेताओं का सामना करना पड़ा। इस दौरान वो उन्हें ये बता रहे थे कि गूगल डेटा को कैसे इकट्ठा करता है और उसकी फिल्टरिंग का तरीका क्या है. लेकिन साढ़े तीन घंटों तक चले इस सत्र में पिचाई को कुछ बेहद अनोखे सवालों का सामना करना पड़ा जिससे अमेरिकी सांसदों की तकनीक की समझ की भी पोल खुली। इस दौरान एक सांसद के सवाल के जवाब में पिचाई को बताना पड़ा कि आईफोन बनाने वाली कंपनी गूगल नहीं है।

स्टीव ने पूछा ‎कि मेरी सात साल की पोती चुनाव के दौरान अपना आईफोन इस्तेमाल कर रही थी और वो वैसा गेम खेल रही थी जैसा बच्चे खेलते हैं। इस दौरान उसके फोन पर उसके दादा (यानी स्टीव की) की तस्वीर सामने आती है और मैं ऑन रिकॉर्ड ये नहीं बताने जा रहा कि उसके दादा की तस्वीर के साथ कैसी भाषा का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन मैं आपसे पूछना चाहता हूं बच्चों का गेम खेल रही सात साल की बच्ची के आईफोन पर ऐसा कुछ कैसे दिखाई दे सकता है? इसका जवाब देते हुए पिचाई को हिचकिचाहट का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा ‎कि सांसद महोदय, आईफोन एक दूसरी कंपनी बनाती है, गूगल नहीं।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat