भारत में भी Xiaomi Sport, चीन से भी आप मंगा सकेंगे Smart शू

39 total views, 1 views today

चीनी टेक कंपनी शाओमी ने भारत में पहली बार Sport Shoe लॉन्च किया है. ध्यान रहे, ये कोई स्मार्ट शू नहीं है. यानी यह आपके लिए फिटनेस ट्रैकर का काम नहीं करेगा. शाओमी के स्मार्ट शूज भी हैं, लेकिन वो सिर्फ चीन में ही मिलते हैं. लेकिन आप चाहें तो शाओमी का स्मार्ट शू भारत मंगा सकते हैं.

Xiaomi ने Mi Sport Shoes 2 भारत में 2,999 रुपये में लॉन्च किया है. जबकि इस जूते की क्राउडफंडिंग कीमत 2,499 रुपये है. इसकी बिक्री 15 मार्च से शुरू होगी और यह ब्लैक, डार्क ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन्स में खरीद सकते हैं. कई लोगों ने हमसे पूछा है कि ये स्मार्ट शू है या नहीं है. इससे फिटनेस ट्रकिंग होगी या नहीं. इस सवाल का सीधा जवाब है – नहीं.

शाओमी ने भारत में स्मार्ट शूज लॉन्च नहीं किए हैं. ये एक तरह का आम स्नीकर है जैसे दूसरी कंपनियों के होते हैं. इसमें कोई चिप नहीं है और न ही ये आपका फिटनेस ट्रैक करता है. हालांकि इसकी कई खासियत है जिसके बारे में हमने आपको पहले भी बताया है.

शाओमी के स्मार्ट शूज अगर आप खरीदना चाहें तो अभी खरीद सकते हैं. चूंकि कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च नहीं किया है. इस स्थिति में आपको अली एक्सप्रेस जैसी ई-कॉमर्स कंपनी से खरीद सकते हैं. हालांकि शिपिंग में 10 से 15 दिन का वक्त लगता है.

Xiaomi Mi Mijia Smart Shoe एक स्मार्ट शू है जो आपके लिए फिटनेस ट्रैकर का भी काम करता है. इसमें चिप लगी है और बैटरी है जिसे आप रिप्लेस कर  सकते हैं. इस शू को आप ऐप से लिंक कर सकते हैं. इसमें एक खास फीचर भी जिसके तहत जूते को शेक करके इससे लिंक कर सकते हैं. इसमें दी गई चिप वॉटर रेजिस्टेंट है और यह 200kg लोड से भी खराबन नहीं होती है.

इस स्मार्ट शू में 6-axis सेंसर लगाया गया है और कंपनी का दावा है कि ये हर तरह की ऐक्टिविटी सटीक रिकॉर्ड करती है. इससे आपके स्टेप्स, कैलरी और रनिंग टाइम जैसा डेटा रिकॉर्ड होता है. आप चाहें तो फिटनेस चिप जूते के लेफ्ट या राइट में प्लेस कर सकते हैं.

Loading...