1 अप्रैल को 55 मिनट में कुल 20 प्रोडक्ट लॉन्च करेगा Xiaomi

शाओमी पिछले दो हफ्तों से लगातार लॉन्च मोड पर चल रहा है. कंपनी ने हाल ही में अपने Redmi Note 7, Redmi 7, Mi नोटबुक और Mi एयरडॉट्स वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया है. अब कंपनी इससे भी बड़ी लॉन्चिंग की तैयारी में जुट गई है. मुमकिन है कि 1 अप्रैल को सबसे बड़ा लॉन्च इवेंट हो सकता है. कंपनी ने चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर एक टीजर जारी किया है, जिससे बड़े इवेंट होने का अंदाजा लग रहा है.

ये सभी जानते हैं कि शाओमी चीन में स्मार्टफोन्स नहीं बेचती बल्कि कई और आइटम्स भी बेचती है. अपने घरेलू बाजार में स्मार्टफोन्स के अलावा स्मार्ट होम एप्लाइसेंस समेत कई और प्रोडक्ट्स की बिक्री करती है. वीबो पर जारी टीजर के मुताबिक इस इवेंट में 20 प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जा सकते हैं और ये नए प्रोडक्ट्स हो सकते हैं.

चीनी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi चीन के प्रेसिडेंट वांग चुआन 55 मिनट में 20 प्रोडक्ट्स को लॉन्च करेंगे. यानी दूसके शब्दों में कहें तो हर 3 मिनट में एक प्रोडक्ट लॉन्च किया जाएगा. वीबो पर जारी टीजर से उन सारे प्रोडक्ट्स कैटेगरी का अंदाजा लग रहा है, जिन्हें 1 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है.

जारी टीजर के मुताबिक, इन प्रोडक्ट्स में सनग्लास, पावर बैंक्स, VR हेडसेट, लैपटॉप, सूटकेस, थर्मामीटर, वॉकी-टॉकी और शायद आप भरोसा ना करें लेकिन एक रॉकेट भी शामिल है. साथ ही यहां एक ‘ROY’ लोगो भी है, जिससे ये पता चलता है कि लिमिटेड एडिशन Mi 9 Roy Wang वर्जन लॉन्च किया जा सकता है. बहरहाल जहां तक रॉकेट की बात है तो ये किसी अन्य प्रोडक्ट के लिए संकेत भी हो सकता है.

हाल ही में बिना किसी शोर-शराबे के शाओमी ने चीन में अपग्रेडेड प्रोसेसर के साथ Mi Notebook Pro (2019) 15.6-इंच को भी लॉन्च किया है. इससे भी पहले कंपनी ने Mi Notebook Air (12.5) को लॉन्च किया था. अपग्रेज के लिए अब केवल  Mi Notebook 13.3-इंच वर्जन रह गया है, जिसे 1 अप्रैल को लॉन्च किया जा सकता है.

WhatsApp chat