श्याओमी ने पेश किया दुनिया का पहला डबल फोल्डिंग स्मार्टफोन

 

  • चाइनीज सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर डाला तीन स्क्रीन वाले डिवाइस का वीडियो

बीजिंग. चाइनीज टेक कंपनी श्याओमी ने दुनिया का पहला डबल फोल्डिंग स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी ने चाइनीज सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट वीबो पर इसका वीडियो पोस्ट किया है। वीडियो में कंपनी के को-फाउंडर लिन बिन ने लोगों को इस स्मार्टफोन का नाम सुझाने को कहा है।

डुअल फ्लेक्स या श्याओमी मिक्स फ्लेक्स हो सकता है नाम

  1. सूत्रों के मुताबिक, कंपनी इसका नाम श्याओमी डुअल फ्लेक्स या श्याओमी मिक्स फ्लेक्स रख सकती है। इस डिवाइस में तीन स्क्रीन हैं और पूरा खोलने पर यह टैबलेट में ट्रांसफॉर्म हो जाता है। इस वीडियो को अब तक 32 लाख से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। फोन की कीमत को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसी महीने टेक एक्सपर्ट इवान ब्लास ने इससे जुड़ी वीडियो ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की थी।
  2. फोल्डेबल स्मार्टफोन के नाम हो सकता है 2019 का साल

    सैमसंग ने पिछले साल फोल्डेबल स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप पेश किया था। उसका कंज्यूमर वर्जन इस साल लॉन्च हो सकता है।   रोयोल, एलजी और मोटोरोला भी इस साल फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च करने वाली हैं। हालांकि, इन सबने सिंगल फोल्ड स्मार्टफोन तैयार किया है।   गूगल फोल्डेबल डिवाइस के लिए एंड्रॉयड को अपडेट कर रही है ताकि मैन्युफैक्चरर्स को अपना ऑपरेटिंग सिस्टम न बनाना पड़े।

(राष्ट्रीय संभव सन्देश के व्हाट्सएप ग्रुप में ऐड होने के लिए Click यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, और यूट्यूब पर फ़ाॅलो भी कर सकते हैं.)

WhatsApp chat