Breaking News

viral-video-of-98-year-old-prisoner

Viral video : जेल से सजा काट जब 98 वर्षीय बुजुर्ग निकला बाहर तब उसके परिवार से कोई नहीं आया उसे लेने ! फिर जेलर नहीं किया अपनी गाड़ी से उसे विदा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें दिखता है कि एक जेलर अपने जेल से रिहा हुए एक 98 वर्षीय बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से विदा कर रहा है। बुजुर्ग को जेलर के द्वारा विदा करने के पीछे की वजह जानकर आप चौक जायेंगे। आइए जानते हैं पूरी कहानी को विस्तार से।

जेल से रिहा होने के बाद कोई नहीं आया लेने

जैसा कि आप जानते ही होंगे अगर आप कानून का उल्लंघन कर कोई गुनाह करते हैं तो आप को जेल की सजा मिलती है। जेल की सजा कितनी लंबी होगी यह आपके गुनाह पर निर्धारित करती है। अगर आपने कोई बडा गुनाह किया है तो आपको लंबी सजा मिलेगी और अगर आपने कोई छोटा मोटा गुनाह किया है तो आपको छोटी अवधी की सजा मिलेगी।

viral-video-of-98-year-old-man

सोशल मिडिया पर वायरल हुआ बुजुर्ग का वीडियो

भारत के जेल में कई ऐसे लोग हैं जो अपने गुनाह की सजा काटते हुए अपनी पूरी जिंदगी जेल में ही बिता देते हैं। और फिर बुजुर्ग होने के बाद वहां से वापस लौटते हैं। जब यह लोग अपनी सजा काट जेल से रिहा होते हैं तो कई लोगों के परिवार वाले उन्हें लेने आते हैं। हालांकि कई ऐसे बुजुर्ग होते हैं जिन्हें लेने कोई नहीं आता। इन बुजुर्गों का कोई सहारा नहीं होता है।

98 वर्षीय बुजुर्ग को कोई नहीं आया लेने

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें दिखता है कि एक 98 वर्षीय बुजुर्ग अपनी जेल की सजा काट रिहा होता है तो उसे कोई लेने नहीं आता है। यह बुजुर्ग अपनी सारी जिंदगी जेल में ही काट देता है। उम्र के इस पड़ाव में भी इस बुजुर्ग के परिवार वाले उसे लेने के लिए नहीं आते हैं। जेल से रिहा होने के बाद जिला जेल अधीक्षक श्रीकांत मिश्र इस बुजुर्गों को उसका सामान वापस करते हैं।

viral-video-of-98-year-old-man

जिला अधिक्षक ने फिर अपनी गाड़ी में छोड़ा घर

जिला अधीक्षक ने इस बुजुर्ग के साढे नौ हजार रुपये भी वापस किए जो उसने अभी तक जमा किए थे। रुपए देने के बाद जिला अधीक्षक ने जब बुजुर्ग से पूछा कि कोई आपको लेने नहीं आया। तो बुजुर्ग ने सर हिलाते हुए उनका जवाब ना में दिया। जिसके बाद जिला अधीक्षक ने इस 98 वर्षीय बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से उसके घर भेज दिया। जिला अधीक्षक किया दरियादिली देखकर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं।

जिला अधिक्षक की लोगों ने की तारीफ

आपको बता देगी वायरल होते इस वीडियो के कैप्शन के अनुसार यह मामला उत्तर प्रदेश के अयोध्या जेल का बताया जा रहा है। बता दें कि इस बुजुर्ग का नाम रामसूरत बताया जा रहा है। बता दें कि इस वायरल वीडियो को देखकर लोग काफी ज्यादा भावुक हो रहे हैं। इस भावुक कर देने वाले वीडियो को DG PRISONS U.P के ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया था और कैप्शन में लिखा था,’परहित सरिस धर्म नहीं भाई। 98 वर्षीय रामसूरत जी की रिहाई पर लेने कोई नहीं आया। अधीक्षक जिला जेल अयोध्या शशिकांत मिश्र पुत्रवत अपनी गाड़ी से घर भेजते हुए।’

यह भी पढ़े- स्टेडियम में डांस करने वाली हसीनाओं पर दिल हारने के बाद उनसे शादी करने वाले 5 खिलाड़ी